Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Ayesha Suicide: आत्महत्या से पहले हंसते हुए बनाया वीडियो फिर नदी में कूदकर दे दी अपनी जान। आयशा सुसाइड Case । MrX History

'मेरे पीछे कोई बखेड़ा मत खड़ा करना, मैं हवाओं की तरह हूं, बहना चाहती हूं..' हंसते-हंसते बनाया वीडियो फिर साबरमती में खुद कर ले लिया ...

'मेरे पीछे कोई बखेड़ा मत खड़ा करना, मैं हवाओं की तरह हूं, बहना चाहती हूं..' हंसते-हंसते बनाया वीडियो फिर साबरमती में खुद कर ले लिया अपनी जान।

Ayesha Suicide: आत्महत्या से पहले हंसते हुए बनाया वीडियो फिर नदी में कूदकर दे दी अपनी जान। आयशा सुसाइड Case । MrX History


मौत से कुछ समय पहले ही आयशा का बनाया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें हंसते हुए इस दुनिया से विदा मांग रही है लेकिन आंखों में कुछ आंसू की बूंदे भी है आयशा सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रही है और हर कोई आयशा के लिए न्याय मांग रहे हैं।

23 साल की आयशा बानो ने अहमदाबाद की साबरमती में कूदकर अपनी जान दे दी इन्होंने अपने आखिरी वीडियो में कहा "मैं खुश हूं कि मैं आज अल्लाह से मिलने जा रही हूं.. अल्लाह से यही कहूंगी कि दोबारा इंसानों की शक्ल मत दिखाना.. मेरे पीछे कोई बखेड़ा मत खड़ा करना, मैं हवाओं की तरह हूं बहना चाहती हूं और बस बहते रहना चाहती हूं.."

नदी में कूदने से पहले आयशा ने जो वीडियो बनाया वह काफी वायरल हो रहा है वीडियो में आयशा हंसते हुए अपनी सारी बातें कह रही है "इस कदम के पीछे किसी का दबाव नहीं है यूं समझिए खुदा की जिंदगी बस इतनी ही थी" ।

पति और उसके परिवार वाले दहेज के लिए परेशान करते थे|

पुलिस के अनुसार यह दहेज उत्पीड़न का एक मामला है आयशा के पिता का आरोप है कि ससुराल वाले आयशा को दहेज के लिए परेशान करते थे आयशा के पति ने भी आयशा को वापस घर ले जाने से इंकार कर दिया था

आयश भी अपने माता-पिता के घर ही रह रही थी आयशा अपने घर वालों से जॉब पर जा रही हूं यह कहकर निकली थी फिर आयशा साबरमती नदी पर पहुंची और अपने घरवालों को कॉल कर बताया कि वह जान देने जा रही है।

आयशा की शादी 2018 में हुई थी।

आयशा की शादी जुलाई 2018 में राजस्थान के आरिफ खान से हुई थी शादी के कुछ दिनों बाद ही आरिफ और उसके परिवार वालों ने आयशा से दहेज की मांग करना शुरू कर दिया था और दिसंबर तक आयशा को वापस अपने घर भेज दिया लेकिन समुदाय के लोगों के कहने पर आयशा वापस अपनी ससुराल चली गए लेकिन आरिफ का परिवार लगाता दहेज के लिए आयशा का शोषण करता रहा आयशा के पिता ने आरिफ के परिवार को ₹150000 दिए लेकिन कुछ भी नहीं बदला आरिफ और उसका परिवार लगातार आयशा को दहेज के लिए प्रताड़ित करते रहे ।

आयशा का कहना था वह अपने पति से बहुत प्यार करती है।

पिछले साल मार्च में आयशा, आरिफ और उसके परिवार के प्रताड़ना से परेशान होकर अपने परिवार वालों के पास वापस आ गए यहां आयशा ने एक नौकरी करना शुरू किया था। आयशा ने वीडियो में कहा था कि वह आरिफ से बहुत प्यार करती है और उसे परेशान नहीं करना चाहती आयशा ने कहा मेरे जाने के बाद कोई बखेड़ा ना किया जाए। आयशा के पिता के अनुसार आयशा ने मरने से पहले आरिफ को भी फोन किया था कि वह जान देने जा रही है और उसके पति ने जवाब दिया "कि ठीक है" ।
आयशा ने अपनी जान देने से पहले अपने परिवार वालों से भी बात की थी फोन पर आयशा रो रो कर बोल रही थी कि वह मरना चाहती है उसके माता-पिता लगातार आयशा को यह कदम उठाने से मना कर रहे थे वह आयशा को घर बुला रहे थे। आयशा के पिता ने बहुत प्रयास किया की आयशा यह कदम ना उठाएं उन्होंने कहा कि मैं वहीं साबरमती नदी पर आ रहा हूं लेकिन आयशा ने फोन काट दिया और नदी में छलांग लगा दी।

पति और उसके परिवार के खिलाफ केस दर्ज।

आयशा और उसके परिवार की यह बातें जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी जिसमे आयशा के दर्द हर कोई देख रहा था  परिवार वाले आयशा को ढूंढने के लिए साबरमती नदी की तरफ जा रहे थे तभी एक महिला ने आयशा के फोन से फोन किया और आयशा के परिवार वालों को कहा कि उन्हें यह फोन रास्ते में मिला तब तक आयशा नदी में कूद चुकी थी। पुलिस ने आरिफ और उसके परिवार के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है पुलिस का कहना है कि वह आगे की जांच कर रहे है।


यह देखना काफी दर्दनाक है कि कैसे आरिफ और उसका परिवार पैसों के लिए आयशा को प्रताड़ित करता था और अंत में से तंग आकर आयशा ने अपनी जान ही दे दी। 

क्या आरिफ जेसे इंसान के जीवन में पैसा ही सब कुछ है किसी की जान पैसों के आगे कोई मायने नहीं रखती किसी का प्यार पैसों से बड़ा नहीं हो सकता| मैं उम्मीद करता हूं आयशा को न्याय मिलेगा और उसे आत्महत्या के लिए उकसाने वाले लोगों को कठोर दंड, ऊपरवाला आयशा की आत्मा को शांति दे।

वैसे तो हमारे देश में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया जाता है लेकिन आप और मैं और हम सभी यह जानते हैं कि दहेज की प्रताड़ना का ना तो यह पहला मामला है और ना ही आखिरी उम्मीद करते हैं हर एक महिला को इंसाफ मिलेगा 🙏

No comments

Welcome to the comment box! Your comment is very valuable to me. Thnking You From Mr.X History