Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

खोफ़ की किताब | The Devil's Bible | Mrx History

शैतानी किताब –आपने बहुत सी धार्मिक किताबो के बारे में सुना या पढ़ा होंगा जो हमे बहुत कुछ सिखाती हे जिनके अंदर जीवन के महत्व के बारे में लिखा...

शैतानी किताब शैतानी किताब –आपने बहुत सी धार्मिक किताबो के बारे में सुना या पढ़ा होंगा जो हमे बहुत कुछ सिखाती हे जिनके अंदर जीवन के महत्व के बारे में लिखा है और यही किताबें हमे सिखाती हैं की कैसे हम अपने जीवन को बेहतर बना सकते हैं और हमारा इस पृथ्वी पर क्या अस्तित्व है.
इन्हीं किताबों के जरिए हमे पुराने इतिहास की जानकारी भी प्राप्त होती है, विश्व में कई ऐसी किताबें हैं जिनसे हमें अच्छाइयां सीखने को मिलीं हैं लेकिन आपको बता दे की कुछ ऐसी भी शैतानी किताबें मौजूद हैं.
इस किताब को दुनिया की सबसे खतरनाक किताब माना जाता है, आज तक इस किताब के लेखक के बारे में पता नहीं चल पाया और ना ही इस बात का की उसने आखिर ऐसी शैतानी किताब क्यों लिखी होगी.
बाइबिल का नाम तो हम सभी ने सुना है और हमे ये भी पता है की यह क्रिशयन धर्म में क्या महत्व रखती है. लेकिन आपको बता दे की ठीक बाइबिल की ही तरह एक शैतान की भी बाइबिल है.
शैतानी किताब
जी हाँ दोस्तों आज हम आपको उसी शैतानी बाइबिल के बारे में बताने जा रहे हैं.
कहा जाता है की इस किताब को शैतान के हुक्म पर लिखा गया था. इस किताब की खास बात ये है की यह कागज के पन्नों पर नहीं बल्कि चमड़े के पन्नों पर लिखी गई है. शैतानी किताब में कुल 160 पन्ने मौजूद हैं और इस शैतानी किताब का वजन ८५ किलो है जिसे उठाने में 2 लोगों की आवश्यकता पढती है, यह फिलहाल स्वीडन के पुस्तकालय में सुरक्षित है.
यह किताब शैतानी किताब इसलिए भी मानी जाती है क्योंकि इसके पहले ही पन्ने पर शैतान का चित्र बना हुआ है.
शैतानी किताब
कहा जाता है की इस किताब को जिसने भी लिखा है उसने इसके 160 पन्ने मात्र एक दिन में पूरे कर दिए थे. लेकिन वैज्ञानिकों की माने तो प्राचीन समय में ऐसी किताब को एक दिन में लिखना नामुमकिन है. शोधकर्ताओं का कहना है की प्राचीन समय के तरीकों के अनुसार इस किताब को लिखने में करीब 25 से 30 वर्ष का समय लगना चाहिए.
जहा वैज्ञानिकों द्वारा इस बात को गलत ठहराया जा रहा था की ऐसी किताब को चमड़े के पन्नों पर लिखना एक दिन का काम हो ही नहीं सकता वही दूसरी ओर कुछ वैज्ञानिकों ने इस पर शोध कर के इसके पीछे छुपे राज को सामना लाए. जो कुछ भी सामने आया उसने वैज्ञानिकों को तो हैरान कर ही दिया था साथ ही लोगों को भी कई सवालों के साथ इस किताब के बारे में जानने पर मजबूर कर दिया था.
बता दे की शोध में ये सामने आया था की यह किताब शैतान ने एक इंसान को अपने वश में कर के 25 से 30 वर्ष में नहीं बल्कि एक ही दिन में लिखवायी थी.
लेकिन आज तक इस बात का कोई भी शोधकर्ता पता नहीं लगा पाया की इस किताब को किसने और क्यों लिखा था.
तो दोस्तों आपको क्या लगता है क्या इस किताब के पीछे छिपी कहानी सच है या केवल एक अविश्वसनीय बातें? खेर इस किताब के अंदर जो कुछ भी लिखा है उसे पढ़कर तो ये साफ जाहिर होता है की इस किताब को किसी शैतानी दिमाग ने ही लिखा या लिखवाया है.


दोस्तों ये कहानी आपको कैसी लगी हमें जरुर बताये कहानी पढने के लिए आपका धन्यवाद्|आप चाहे तो मेरी दूसरी कहानिया भी पढ़ सकते है |

No comments

Welcome to the comment box! Your comment is very valuable to me. Thnking You From Mr.X History